WPL 2023 की ट्रॉफी पर कब्जा करने के बाद हरमनप्रीत ने कही ये बड़ी बात

पिछले कुछ समय से महिला क्रिकेट के लिए आईपीएल शैली के टूर्नामेंट की तरह आवाज उठाई जा रही थी, जो हमेशा बेंच स्ट्रेंथ से संबंधित बहाने से देरी होती थी।

साल 2023 को हमेशा उस वर्ष के रूप में याद किया जाएगा जहां प्रेरणा से भरपूर महिला प्रीमियर लीग (WPL) का उद्घाटन संस्करण मुंबई इंडियंस की जीत के साथ समाप्त हुआ। भारतीय महिला क्रिकेट के बेहतर भविष्य के लिए क्रिकेट को बदलने का शानदार नजारा दिखा। डब्ल्यूपीएल से पहले, 2018 से 2022 तक महिला टी20 चैलेंज था, जहां तीन टीमों ने राउंड-रॉबिन ग्रुप में खेला और उसके बाद फाइनल हुआ। पिछले कुछ समय से महिला क्रिकेट के लिए आईपीएल शैली के टूर्नामेंट की तरह आवाज उठाई जा रही थी, जो हमेशा बेंच स्ट्रेंथ से संबंधित बहाने से देरी होती थी। लेकिन एक बार WPL को ऊपर उठाने और चलाने का संकल्प लेने के बाद, ब्रेबॉर्न और डी.वाई. पाटिल स्टेडियम उन अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों की उत्कृष्टता का गवाह बना, जो या तो युवा थे या जिन्होंने लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट में कड़ी मेहनत की थी।

Harmanpreet Kaur

 मिली कुछ नई प्रतिभाएं

 WPL के दौरान बाएं हाथ की स्पिनर सायका इशाक ने मुंबई के लिए 15 विकेट लिए जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए श्रेयंका पाटिल और कनिका आहूजा ने शानदार प्रदर्शन किया। पार्शवी चोपड़ा, भारत U19 के लेग स्पिनर, यूपी वारियर्स के लिए प्रभावशाली साबित हुई। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने स्वीकार किया कि घरेलू प्रतिभाओं को बड़े मंच पर उतनी भूमिकाएं नहीं मिलीं, लेकिन आशा शोभना, तनुजा कंवर, अमनजोत कौर और जिंतिमनी कलिता जैसे लोगों ने जब भी चमकने का मौका मिला, अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

 हर किसी के पास है कोशल- हरमनप्रीत कौर

आखिरकार एक बड़ी ट्रॉफी पर हाथ रखने वाली हरमनप्रीत ने टूर्नामेंट के अंत में बताया कि युवा और अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी डब्ल्यूपीएल के अपने अनुभवों से समझदार बनेंगे, और एक अच्छे खिलाड़ी बनने के लिए युवा खिलाड़ियों को क्या करना है, वो इसके लिए जागरूक होंगी। “दबाव की स्थिति में कैसे शांत रहना है और अपनी टीम के लिए अच्छा करना है – यह कुछ ऐसा है जिसे आपको सीखने की जरूरत है। अन्यथा, कौशल के लिहाज से, मुझे नहीं लगता कि कोई भी कमतर है क्योंकि हर कोई इतनी मेहनत कर रहा है। यहां तक ​​कि फिटनेस के मामले में भी वे काफी अच्छा कर रहे हैं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More