AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा दक्षिण अफ्रीका, टी-20 और वनडे सीरीज का हुआ ऐलान

इस सीरीज की शुरुआत 30 अगस्त से होगी, जिसमें पहले तीन टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे व इसके बाद पांच वनडे मैच की सीरीज होगी। ऑस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली टी-20 सीरीज के सभी मैच डरबन में ही खेले जाएंगे।

विश्व कप से पहले सभी देशों ने टीमों ने अपनी कमर कस ली है। इस कड़ी में अब ऑस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीका के बीच विश्व कप से पहले सितंबर में होने वाली टी-20 व वनडे सीरीज की तारीख व जगह का ऐलान हो गया है। इस सीरीज की शुरुआत 30 अगस्त से होगी, जिसमें पहले तीन टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे व इसके बाद पांच वनडे मैच की सीरीज होगी। ऑस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली टी-20 सीरीज के सभी मैच डरबन में ही खेले जाएंगे। इसके अलावा 7 सितंबर से शुरु होने वाले वनडे सीरीज का पहले दो मुकाबले ब्लोमफोंटेन में खेले जाएंगे, जबकि बचे हुए तीन मैचों का आयोजन अलग-अलग मैदान पर होगा। वनजे सीरीज का अंतिम मुकाबला 17 सितंबर को होगा।

Team Australia

विश्न कप के मद्देनजर ये सीरीज दोनों ही देशों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। इन दोनों ही सीरीज खासकर टी-20 में ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका की नजर जीत दर्ज कर विश्व कप में शानदार लय को बरकरार रखने पर होगी। एक तरफ जहां टीम ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के लिए सीधे तौर अपनी जगह बना ली है। वहीं, दूसरी तरफ इसके लिए साउथ अफ्रीका की जगह पक्की नहीं हुई है, क्योंकि उनकी निर्भरता अभी आयरलैंड और बांग्लादेश की सीरीज पर टिकी हुई है। यदि आयरलैंड की टीम 3-0 से सीरीज जीत लेती है तो ऐसे में साउथ अफ्रीका को जिम्बाब्वे में होने वाले क्वालीफायर टूर्नामेंट में खेलना होगा और यहां पर जीत दर्ज करनी होगी।

ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका टी-20 शेड्यूल 

पहला टी-20- 30 अगस्त, डरबन

दूसरा टी-20- 1 सितंबर, डरबन

तीसरी टी-20- 3 सितंबर- डरबन

ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका वनडे शेड्यूल 

पहला वनडे- 7 सितंबर, ब्लोमफोंटेन

दूसरा वनडे- 9 सितंबर, ब्लोमफोंटेन

तीसरा वनडे- 12 सितंबर, पोटचेफस्ट्रूम

चौथा वनडे- 15 सितंबर, सेंचुरियन

पांचवा वनडे- 17 सितंंबर, जोहान्सबर्ग

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More