ये वो फुटबॉलर हैं जो कभी थे जेल की सलाखों के पीछे

डच इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में पूर्व अजाक्स, मिलान और बार्सिलोना के स्टार पैट्रिक क्लुईवर्ट थे। क्लुईवर्ट ने नीदरलैंड और स्पेन में कई लीग चैंपियनशिप जीतीं। वह 19 वर्ष का थे, जब उनको एक वाहन दुर्घटना में शामिल पाया गया था, जिसमें एक अजाक्स समर्थक मार्टिन पुटमैन की मृत्यु हो गई थी।

फुटबॉल इस दुनिया में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला खेल है। इस खेल में भरपूर दौलत, इज्जत और शौहरत है। फुटबॉल खिलाड़ियों की जीवन शैली काफी उच्च स्तर की होती है और वो शानदार तरीके से अपना जीवनयापन करते हैं। जीवन जीने की इस शानदार शैली में कभी-कभी कुछ फुटबॉलरों को कीमत भी चुकानी पड़ती है। यहां हम कुछ ऐसे फुटबॉलरों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जो खुद की गलती के कारण जेल जा चुके हैं।

Photo Source: Twitter
Photo Source: Twitter

पैट्रिक क्लूवर्ट

 डच इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में पूर्व अजाक्स, मिलान और बार्सिलोना के स्टार पैट्रिक क्लुईवर्ट थे। क्लुईवर्ट ने नीदरलैंड और स्पेन में कई लीग चैंपियनशिप जीतीं। वह 19 वर्ष का थे, जब उनको एक वाहन दुर्घटना में शामिल पाया गया था, जिसमें एक अजाक्स समर्थक मार्टिन पुटमैन की मृत्यु हो गई थी। क्लुईवर्ट को लापरवाही से गाड़ी चलाने के लिए जेल जाने के बजाय सामुदायिक सेवा की सजा सुनाई गई थी। वह अब एक कोच और एथलेटिक निदेशक के रूप में काम करता हैं। पैट्रिक ने (20182019) में कैमरून की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के सहायक कोच के रूप में कार्य किया। ।

 रोनाल्डिन्हो

 पराग्वे जाने के बाद रोनाल्डिन्हो और उनके भाई रॉबर्टो डी असिस फर्जी पासपोर्ट मामले में फंस गए। उन्होंने 2020 में एक याचिका दर्ज की, जिसके परिणामस्वरूप पांच साल की सजा को घटाकर पांच महीने कर दिया गया और $ 200,000 (£ 167,000) का संयुक्त जुर्माना लगाया गया।

 एडम जॉनसन

जॉनसन के मामले ने विश्व स्तर पर कई लोगों में गुस्सा पैदा किया था। वह कई अनुभवी फ़ुटबॉल खिलाड़ियों में से एक थे जिन्हें बाल यौन शोषण के लिए जेल की सज़ा सुनाई गई थी। मैनचेस्टर सिटी के पूर्व खिलाड़ी को 2016 में दोषी पाया गया था। एक 15 वर्षीय लड़की के साथ संबंध रखने के लिए जिसकी पहचान कानूनी कारणों से गुप्त रखी गई थी। 2019 में, एडम जॉनसन को एचएम प्रिज़न लीड्स और मूरलैंड से छह साल की सजा की पहली छमाही पूरी करने के बाद रिहा कर दिया गया था।

 इयान राइट

 इयान ने छह साल क्रिस्टल पैलेस के लिए और सात साल आर्सेनल के लिए खेलते हुए बिताए। वह उन फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने जेल में समय बिताया है। रेडियो और टेलीविजन सेलिब्रिटी अक्सर प्रसारण पर जेल में अपना समय याद करते हैं। पूर्व स्ट्राइकर का पालन-पोषण कठिन था और वह 19 वर्ष का था जब उसने 1982 में चेम्सफोर्ड जेल में अपने दो ऑटोमोबाइल के लिए बीमा का भुगतान करने या उल्लंघन करने में विफल रहने के लिए दो सप्ताह की सजा काट ली थी। इयान राइट ने कहा कि उनकी छोटी जेल अवधि ने उन्हें सुधार दिया था।

 मेसन ग्रीनवुड

 मेसन ग्रीनवुड को जनवरी 2022 में यौन उत्पीड़न, शारीरिक हमले और मौत की धमकी के मामले में जेल में डाल दिया गया था। तीन रातें एक डिटेंशन सेल में पूछताछ करने के बाद, उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। उनकी पूर्व प्रेमिका ने उन्हें एक ऑनलाइन वॉयस रिकॉर्डिंग पोस्ट की। जांच के परिणाम की प्रतीक्षा में, मैन-यूनाइटेड ने ग्रीनवुड को प्रतिस्पर्धा और प्रशिक्षण से निलंबित कर दिया है। फरवरी 2023 में, महत्वपूर्ण गवाहों के बयान वापस लेने के बाद, अभियोजन पक्ष ने मामले को छोड़ने का फैसला किया।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More