Richest Athlete: ये हैं साल 2023 के सबसे धनवान एथलीट

साल 2023 की ताजा लिस्ट बताती है कि सबसे अमीर एथलीट कुश्ती, गोल्फ और बॉस्केटबॉल के खिलाड़ी हैं। इसी कड़ी में आइए जानते हैं इस साल के सबसे 5 अमीर एथलीट की लिस्ट में कौन-कौन शामिल हैं।

आज दुनियाभर के एथलीट अपने खेल के चलते लोकप्रिय होने के साथ-साथ अमीरी के मामले में भी किसी से कम नहीं हैं। कई लोगों को लगता है कि फुटबॉलर्स और क्रिकेटर्स के पास ही सबसे ज्यादा पैसा होता होगा, लेकिन अगर विश्वस्तर पर देखें तो जो भी अमीर एथलीट हैं, उनका वास्ता इन दोनों खेलों से नहीं है। साल 2023 की ताजा लिस्ट बताती है कि सबसे अमीर एथलीट कुश्ती, गोल्फ और बॉस्केटबॉल के खिलाड़ी हैं। इसी कड़ी में आइए जानते हैं इस साल के सबसे 5 अमीर एथलीट की लिस्ट में कौन-कौन शामिल हैं।

विन्स मैकमोहन

विन्स मैकमोहन वर्तमान में WWE के सीईओ है। इससे पहले वो यूएसए के पहलवान भी रह चुके हैं मैकमोहन की WWE में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है। जिसकी वजह से वो बेशुमार पैसा कमाते हैं। 2023 की लिस्ट बताती है कि अभी उनके पास कुल 2.2 बिलियन डॉलर से ज्यादा की संपत्ती है। जो कि उन्हें सबसे धनी एथलीट की लिस्ट में टॉप 1 पर रखती है।

 माइलक जॉर्डन

माइकल जॉर्डन सबसे धनी एथलीट की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। अमेरिका के बास्केटबॉल खिलाड़ी रह चुके माइकल जॉर्डन आजकल ऑनलाइन तरीके से अपने उत्पाद बेचते हैं और कई टीमों के मालिक भी हैं। बताया जाता है कि उन्होंने सबसे अपना सबसे ज्यादा पैसा विज्ञापन, वेतन और कई जगह पर किए गए निवेश के माध्यम से बनाया है। अभी वे 3 बिलियन से ज्यादा के मालिक हैं।

 आयन तिरियाक

 आयन तिरियाक एक पेशवर टेनिस और आइस हॉकी खिलाड़ी थे, जिन्होंने कि अब इन दोनों ही खेलों से संन्यास ले लिया है। वर्तमान में आयन एक व्यापारी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी कुल संपत्ती 1.5 अरब डॉलर की है। जो कि 2023 में उन्हें सबसे धनी एथलीट की लिस्ट में तीसरे स्थान पर रखती है।

 टाइगर वुड्स

 टाइगर वुड्स एक प्रोफिशनल गोल्फर है, गोल्फ की दुनिया में उन्हें सबसे महान खिलाड़ी माना जाता है। इसके अलावा कमाई करने के मामले में भी वो किसी से पीछे नहीं हैं। 46 साल के टाइगर वुड्स अपने अब तक के करियर में कुल 18 बार विश्व गोल्फ चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर चुके हैं। टाइगर वुड्स की वर्तमान में कुल संपत्ती 1.1 बिलियन डॉलर की है।  

 अन्ना कास्प्रजक

 अन्ना कास्प्रजक इस नाम से शायद हिंदुस्तान में कम लोग ही वाकिफ होंगे, लेकिन यूरोप में इनका काफी बोलबाला है। 2023 में दुनिया के धनी एथलीट की लिस्ट में ये एकमात्र महिला एथलीट हैं। अपने खेल से ज्यादा कमाई उनकी जूता निर्माण कंपनी ECCO से होती है। वर्तमान में उनकी कुल संपत्ती 630 मिलियन डॉलर की है।  

 मैजिक जॉनसन

 मैजिक जॉनसन एक शानदार बास्केटबॉल खिलाड़ी थे, जिन्होंने अब इससे संन्यास ले लिया है। इनको दुनिया एक महान पाइंट गार्ड के रूप में जानती है। उनको बॉस्केटबॉल में अहम योगदान व कमाल की खेल कला के लिए कई बार सम्मानित भी किया जा चुका है। 2023 में 620 मिलियन डॉलर की संपत्ती के साथ वे धनवाम एथलीट की लिस्ट में पांचवे स्थान पर हैं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More