Khelo India: नरेंद्र मोदी होंगे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के चीफ गेस्ट, 25 मई से होना है आयोजन

सूबे की योगी सरकार इसके आयोजन की भव्य तैयारियों के लिए जुटी हुई है। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन यूपी के चार बड़े शहरो में होगा और इसके लिए आयोजकों ने तैयारियां पूरी कर ली है।  

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (Khelo India University Games) के लिए यूपी की योगी सरकार जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई है। 25 मई को उत्तर प्रदेश में इसका उद्घाटन होने वाला है और इस दौरान खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के मुख्य अतिथि पीएम नरेंद्र मोदी होंगे। हालांकि पीएम मोदी इसमें वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे। इन सब के बाद सूबे की योगी सरकार इसके आयोजन की भव्य तैयारियों के लिए जुटी हुई है। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन यूपी के चार बड़े शहरो में होगा और इसके लिए आयोजकों ने तैयारियां पूरी कर ली है।

आयोजन को सफल बनाया जाए- खेल मंत्री

प्रदेश की योगी सरकार खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के आयोजन के लिए सुरक्षा के लिहाज से काफी सतर्क नजर आ रही है। इसके लिए यूपी के खेल व युवा कल्याण मंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने बीबीडी बैडमिंटन में बने कंट्रोल रूम में समीक्षा की। इसके बाद गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि प्रदेश में जहां-जहां प्रतियोगिताएं होंगी, वहां पर स्वास्थ्य सुविधाएं चाक-चौबंद होनी चाहिए। यहां पर शामिल होने वाले खिलाड़ियों के लिए बेहतर सुविधाएं दी जाए। मौसम को देखते हुए पेयजल की अधिक से अधिक व्यवस्था होनी चाहिए। खिलाड़ियों को पोष्टिक भोजन उपलब्ध कराया जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि इससे जुड़े सभी विभाग के अधिकारियों की जिम्मेदारी इसको सफल बनाने की है।


खेल मंत्री के अलावा अपर मुख्य सचिव डॉ. नवनीत सहगल ने भी इस आयोजन के लिए अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस) की तरह किया जाएगा। इस दौरान पूरा शहर खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी के रंग में नजर आएगा। इसमें शामिल होने वाले खिलाड़ियों के लिए अच्चस्तरीय सुविधाओं की व्यवस्था की जा रही है। जिन-जिन शहरों में खेलो इंडिया आयोजन होना है वहां पर 25 स्क्रीन के माध्यम से खेल का प्रसारण किया जाएगा।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More