ये हैं वो खास WWE पांच स्टार्स जिनके पास है एक अनोखा रिकॉर्ड

गिनीज रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज कराने के मामले में WWE सुपरस्टार्स भी किसी से पीछे नहीं हैं। आज हम आपको पांच ऐसे रेसलर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया है।

हर इंसान का सपना होता कि वो कुछ ऐसा करे, जिससे उसका नाम गिनीज बुक में शामिल हो सके और ये हर किसी के लिए गौरव की बात होती है। किसी इंसान के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज करने के लिए सबसे अलग काम करना पड़ता है। गिनीज रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज कराने के मामले में WWE सुपरस्टार्स भी किसी से पीछे नहीं हैं। आज हम आपको पांच ऐसे रेसलर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया है।

WWE
Photo Source: Twitter

द रॉक

सबसे पॉपुलर डब्लूयूडब्ल्यूई सुपरस्टार द रॉक ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉड में अपने आप को शामिल कर ये साबित कर दिया कि क्यों विश्व स्तर पर उनके इतने ज्यादा फैन हैं। वैसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉड की उपलब्धि का उनके रिंग से कोई लेना देना नहीं है। द रॉक ने साल 2016 में द ब्रहमा का 3 मिनट में 105 सेल्फी लेने वाला रिकॉड तोड़ दिया। उन्होंने अपने फैंस के साथ मिलकर इतने ही समय में 122 सेल्फी लेकर दुनिया में सबसे ज्यादा बार सेल्फी लेने का नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया।

ब्रॉक लैसनर  

WWE के सबसे घातक रैसलरों में से एक ब्रॉक लेसनर ऐसे एकलौते सुपरस्टार हैं जिन्होंने गिनीज वर्ल्ड बुक में रिकॉर्ड स्थापित किया हो। दरअसल, लैसनर WWE चैंपियनशिप जीतने वाले सबसे युवा रैसलर हैं। 25 साल की उम्र में उन्होंने समरस्लैम के दौरान द रॉक को हराकर टाइटल को अपने नाम किया था।

 AJ ली

WWE के उन चुनिंदा स्टार्स में पूर्व डीवाज चैंपियन एजे ली का नाम शामिल है, जिन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉड में अपना नाम दर्ज कराया हो। हांलाकि उनका इस उपलब्धि का डब्ल्यूडब्ल्यूई से कोई लेना देना नहीं है। एजे ली ने 16 पर्सन के गेमिंग टूर्नामेंट में मार्क हेनरी को हराकर खिताब को अपने नाम किया था। ऐसा करने वाली वो पहली फीमेल WWE सुपरस्टार बनी थीं।

विंस मैकमैहन

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन भी ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने कि खुद का नाम गिनीज वर्ल्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया हो। विंस के नाम सबसे ज्यादा उम्र में WWE चैंपियनशिप जीतने का रिकॉड है। साल 1999 में जब विंस 54 साल के थे, इसी उम्र में उन्होंने WWE चैंपियनशिप जीती थी।

त्रिश स्ट्रेटस

WWE के हॉल ऑफ फेमर रही त्रिश स्ट्रेटस ने भी अपना 7 बार WWE की विमेन्स चैंपियनशिप जीत कर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More