WTC Final: रोहित के पास इतिहास रचने का मौका…WTC जीते तो तोड़ेंगे कोहली का ये रिकॉर्ड

आईपीएल के समापन के बाद अब सबकी निगाहें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर है। हांलाकि रोहित शर्मा की टीम आईपीएल के खिताब को अपने नाम नहीं कर पाई, लेकिन अब रोहित शर्मा के पास WTC की ट्रॉफी को भारत के नाम करने के एक शानदार मौका है।

आईपीएल 2023 का समापन हो चुका है। इस साल धोनी की चैन्नई सुपर किंग्स ने 5वीं बार इस खिताब को अपने नाम कर लिया है। अब वो रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की बराबरी पर आ चुके हैं। बता दें, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स ही आईपीएल इतिहास मात्र दो टीमें हैं, जिन्होंने इसकी ट्रॉफी को पांच-पांच बार अपने नाम किया है। आईपीएल के समापन के बाद अब सबकी निगाहें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर है। हांलाकि रोहित शर्मा की टीम आईपीएल के खिताब को अपने नाम नहीं कर पाई, लेकिन अब रोहित शर्मा के पास WTC की ट्रॉफी को भारत के नाम करने के एक शानदार मौका है। अगर रोहित शर्मा एंड टीम इस खिताब को अपने नाम करने में कामयाब होती हैं, तो ऐसे में रोहित के खाते में एक अनोखा रिकॉर्ड विराजमान हो जाएगा।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का मुकाबाला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल मैदान पर 7 जून से खेला जाना है। इसके लिए फिलहाल टीम के सभी सदस्य पहुंच चुके हैं। अगर बात करें वर्तमान में टेस्ट रैंकिंग की तो भारतीय टीम पहले और ऑस्ट्रेलिया की टीम दुसरे पायदान पर है। ऐसे में माना जा रहा है कि भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच टेस्ट का सरदार बनने के लिया लंदन के ओवल में लड़ाई बेहद रोमांचक होने वाली है। कोहली, सिराज और शार्दुल ठाकुर समेत  कई खिलाड़ी पहले ही लंदन रवाना हो चुके थे। इसके बाद बीते 30 मई को कप्तान रोहित शर्मा भी वहां पहुंच कर इस मैच की तैयारियों में जुट गए हैं।

Virat Kohli And Umesh Yadav
Photo Source: Indian Cricket Team Instagram

रोहित  के पास इतिहास रचने का शानदार मौका 

यदि रोहित शर्मा 7 जून से होने वाले टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले को जीतने में कामयाब हो जाएंगे, तो ऐसे में वह इस ट्रॉफी को भारत के नाम करने वाले पहले भारतीय कप्तान की लिस्ट में शुमार हो जाएंगे। इसके अलावा उन चंद कप्तानों में से एक भी बन जाएंगे, जिन्होंने भारत के नाम आईसीसी की ट्रॉफी को अपने नाम किया हो। रोहित शर्मा से पहले विराट कोहली ने भी भारतीय टीम की अगुवाई की है, लेकिन वो आईसीसी की ट्रॉफी भारत के नाम करने में नाकामयाब रहे थे। अब ऐसे में यदि रोहित शर्मा WTC की ऐतिहासिक ट्रॉफी को जीतते हैं तो वो विराट कोहली समेत अन्य भारतीय कप्तानों को पीछे छोड़ भारत के एकलौते ऐसे कप्तान बन सकते हैं जिन्होंने इसके खिताब को अपने नाम किया हो।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More