ये हैं IPL 2023 के सबसे महंगे खिलाड़ी, कोई रहा फ्लॉफ तो कोई फिस्ड्डी

इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने पैसा वसूल प्रदर्शन किया तो कुछ ऐसे भी थे, जो फिस्ड्डी रहे। इसी कड़ी में हम आपको साल 2023 में आईपीएल के पांच सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कि आखिर कौन हैं वो खिलाड़ी जो अपनी फ्रैंचाइजी से मोटी रकम लेने में कामयाब रहे। 

IPL Expensive Players of IPL 2023: आईपीएल 2023 का सीजन अपने समापन की ओर है। इस सीजन का फाइनल मुकाबला पिछली बार की चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की बीच खेला जाना है। हालांकि इस मैच को 28 मई रविवार के दिन खेला जान था लेकिन बारिस के चलते इसके रिजर्व डे पर टाल दिया गया। यानी अब आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला 29 मई को शाम 07:30 से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीजन में आईपीएल की टीम्स ने कई देशों के खिलाड़ियों को मोटी रकम देकर खरीदा था। इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने पैसा वसूल प्रदर्शन किया तो कुछ ऐसे भी थे, जो फिस्ड्डी रहे। इसी कड़ी में हम आपको साल 2023 में आईपीएल के पांच सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कि आखिर कौन हैं वो खिलाड़ी जो अपनी फ्रैंचाइजी से मोटी रकम लेने में कामयाब रहे।

IPL Fans
Photo Source: Social Media

सैम करन

साल 2023 में इंग्लैंड के युवा क्रिकेटर सैम करन ने आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड बनाया है। जी हां, 16वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब ने सैम करन पर सबसे उंची बोली लगाते हुए उन्हें 18 करोड़ 50 लाख रूपये में अपनी टीम में शामिल किया।

कैमरून ग्रीन

आईपीएल 2023 में महंगे खिलाड़ी के रूप में बिकने वाले ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रतिभाशाली खिलाड़ी कैमरून ग्रीन दूसरे नंबर पर हैं। मुंबई इंडियंस ने उन्हें 17 करोड़ 50 लाख में खरीदा है।

बेन स्टोक्स

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स का नाम शामिल है। इस बार आईपीएल के चार खिताब अपने नाम कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया है। इसके लिए सीएसके ने उन्हें 16.25 की भारी भरकम रकम प्रदान की है।

निकोलस पूरन

वेस्टइंडीड टीम के ताबड़तोड़ विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम के पूरन के लिए 16 करोड़ रुपये खर्च किए।

हैरी ब्रुक

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर इंग्लैंड के युवा धाकड़ बल्लेबाज हैरी ब्रुक का नाम शामिल है। इस साल निलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 13 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More