इन तीन क्रिकेटरों के बेटे बन सकते हैं भारतीय टीम का भविष्य, जानिए कौन  हैं वो ?

चाहे हम 80 के दशक के स्टार्स कपिल देव या सुनिल गावस्कर की बात करें, या इसके बाद सचिन तेंदुलकर से लेकर धोनी, विराट कोहली और रोहित शार्मा की। हर किसी ने टीम इंडिया को कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट जीताने में अहम भूमिका निभाई है।

भारतीय खिलाड़ियों का आज विश्व क्रिकेट जगत में डंका बजता है। चाहे वो फिर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई की बात हो या फिर हिंदुस्तानियों खिलाड़ियों के रिकार्ड्स की। वर्तमान समय में भारतीय क्रिकेटर दौलत और शोहरत के मामले में किसी से  भी पीछे नहीं हैं। इसके अलावा भारतीय क्रिकेटर्स के पास इस खेल में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड भी हैं। चाहे हम 80 के दशक के स्टार्स कपिल देव या सुनिल गावस्कर की बात करें, या इसके बाद सचिन तेंदुलकर से लेकर धोनी, विराट कोहली और रोहित शार्मा की। हर किसी ने टीम इंडिया को कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट जीताने में अहम भूमिका निभाई है। अब आने वाले समय में ये जिम्मेदारी कई युवा खिलाड़ियों के हाथों में होगी। इसी कड़ी में आज हम तीन ऐसे पूर्व खिलाड़ियों के बेटों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आने वाले समय में भारतीय टीम का भविष्य हो सकते हैं।  

सचिन तेंदुलकर – अर्जुन तेंदुलकर

Photo Source: Twitter
Photo Source: Twitter

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट को महत्वपूर्ण योगदान दिया है। सचिन ने अपने क्रिकेट करियर में कई ऐसे रिकॉर्ड्स बनाए हैं, जिन्हें तोड़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए मुश्किल होगा। अब अपने पापा के लिए नक्से कदम पर उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी निकल गए हैं। अर्जुन तेंदुलकर तेज गति के गेंदबाज हैं और बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। आईपीएल 2023 में सचिन तेंदुलकर ने अपने डेब्यू कर लिया है। भुवनेश्वर कुमार के रूप में उन्होंने अपने आईपीएल करियर का पहला विकेट लिया। क्रिकेट के जानकार बता रहे हैं कि अर्जुन तेंदुलकर यदि ऐसे ही मेहनत करते रहे तो आने वाले दिनों में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

संजय बांगड़ – आर्यन बांगड़

Photo Source: Twitter
Photo Source: Twitter

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर संजय बांगड़ और आर्यन बांगड़ हैं। जी, हां पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगड़ के बेटे आर्यन बांगड़ साल 2022 से लगातार ही घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आर्यन बांगड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। आर्यन बांगड़ को आउंटी क्रिकेट की जूनियर टीम में शामिल किया गया है। इसके बाद अटकलें लगाई जा रही है कि आने वाले भविष्य में वो भारतीय टीम में एंट्री पा सकते हैं।

राहुल द्रविड़ – समित द्रविड़

Photo Source: Twitter
Photo Source: Twitter

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर व मौजूदा वक्त में भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ का नाम शामिल है। समित को अपने पिता की तरह क्रिकेट खेलेने के लिए जाना जाता है। समित की बल्लेबाजी करने की तकनीक कम उम्र से ही काफी अच्छी है। जिस हिसाब से क्रिकेट बाजार में उनका नाम उछल रहा है। इस हिसाब से यह कहना गलत नहीं होगा कि वो भी आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए अपने पापा राहुल द्रविड़ की तरह भूमिका निभा सकते हैं। 

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More