ये है वनडे क्रिकेट में अब तक का सर्वाधिक स्कोर, तीन खिलाड़ियों ने जड़ा था शतक

क्रिकेट रिकॉर्ड्स में आमतौर पर लोगों की नजर बल्लेबाज और गेंदबाजों पर रहती है। फैंस को ये जानने की उत्सुक्ता रहती है कि किस बल्लेबाज में सबसे ज्यादा रन, शतक, अर्धशतक, छक्के लगाए हैं और किस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। लेकिन कभी कम लोग ही टीम का संयुक्त रिकॉर्ड़ देखने की चेष्ठा करते हैं।

आएदिन क्रिकेट इतिहास में कई रिकॉर्ड बनते रहते हैं। क्रिकेट रिकॉर्ड्स में आमतौर पर लोगों की नजर बल्लेबाज और गेंदबाजों पर रहती है। फैंस को ये जानने की उत्सुक्ता रहती है कि किस बल्लेबाज में सबसे ज्यादा रन, शतक, अर्धशतक, छक्के लगाए हैं और किस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। लेकिन कभी कम लोग ही टीम का संयुक्त रिकॉर्ड़ देखने की चेष्ठा करते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको क्रिकेट का एक ऐसा रिकॉर्ड बताने जा रहे हैं, जिसे केवल एक खिलाड़ी पूरा नहीं कर सकता है। इसको पूरा करने के लिए पूरी टीम का योगदान जरूरी होता है। जीं, हां दरअसल हम वनडे इतिहास के सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाली टीम की बात कर रहे हैं।

इंग्लैंड ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

एकदिवसीय मुकाबलों में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड की टीम के नाम है। बीते साल 2022 में इंग्लैंड की टीम ने नीदरलैंड की टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा स्कोर बनाकर रिकॉर्ड स्थापित कर दिया। दरअसल, साल 2022 में इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। सीरीज के फर्स्ट मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड के सामने 498 रन का पहाड़नुमा स्कोर खड़ा कर दिया। ये अब तक का एकदिवसीय मैच में किसी टीम का सर्वाधिक स्कोर है।   

Jos Buttler

तीन बल्लेबाजों ने जड़ दिया शतक

इंग्लैंड ने नीदरलैंड के सामने 498 रन का विशाल स्कोर यूं ही खड़ा नहीं किया। इसके लिए इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों ने शतक जड़ा था। इन तीनों बल्लेबाजों में जॉस बटलर, फिल सॉल्ट और डेविड मलान का नाम शामिल है। एक तरफ जहां फिल साल्ट ने 93 बॉल में 122, डेविड मलान ने 109 बॉल ने 125 रन तो वहीं, दूसरी तरफ जोस बटलर ने 70 गेंद में 163 रन जड़ दिए थे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More