New Update: BCCI की बादशाहत बरकरार, कोई नहीं दूर-दूर तक

हर देश के खिलाड़ियों के लिए उनका क्रिकेट बोर्ड काफी अहमियत रखता है, क्योंकि खिलाड़ियों की आमदानी का असली सहारा उनका क्रिकेट बोर्ड ही होता है। इसके अलावा बोर्ड के लिए उसके फैंस का प्यार मिलना काफी जरूरी होता है।

Top 10 Richest Cricket Board in the World: पहले की तुलना में आज क्रिकेट दुनिया में लोकप्रियता के हिसाब से खुद को काबिज करने में सफल दिखाई दे रहा है। अगर बात करें भारत की तो यहां पर सबसे ज्यादा देखे जाना वाला खेल क्रिकेट ही है। यही कारण है कि आज क्रिकेट की दुनिया में हिंदुस्तानियों का डंका बज रहा है। किसी भी देश के खिलाड़ी भारत में आकर और विश्व की सबसे लोकप्रिय लीग आईपीएल (IPl) में खेलने के लिए आतुर दिखाई पड़ते हैं।

jay shah

बोर्ड का ताकतवर होना बेहत महत्वपूर्ण

हर देश के खिलाड़ियों के लिए उनका क्रिकेट बोर्ड काफी अहमियत रखता है, क्योंकि खिलाड़ियों की आमदानी का असली सहारा उनका क्रिकेट बोर्ड ही होता है। इसके अलावा बोर्ड के लिए उसके फैंस का प्यार मिलना काफी जरूरी होता है। जब फैंस ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट को देखने आएंगे या फिर किसी अन्य रूप में मैच व खिलाड़ियों का समर्थन करेंगे तो ऐसे में उस देश के बोर्ड की झोली में पैसा जाना लाजमी सी बात है। इसी कड़ी में आज हम आपको दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। तो अब आपको क्रम संख्या के आधार पर बताते हैं कि कौन से देश के बोर्ड अमीरी के पैमाने पर एक दूसरे से आगे हैं।

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड की लिस्ट

  1.     बोर्ड ऑफ क्रिकेट इन इंडिया (BCCI)
  2.     साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (SACB)
  3.     इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB)
  4.     पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB)
  5.     बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB)
  6.     जिंबाब्वे क्रिकेट बोर्ड (ZCB)
  7.     ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड (ACB)
  8.     श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Shri Lanka Cricket Board)
  9.     वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (West Indies Cricket Board)
  10.    न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (New Zealand Cricket Board)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More