Wrestler Protest: बजरंग पूनिया ने कहा- हम नार्कों टेस्ट के लिए तैयार, बृजभूषण सिंह ने दी थी चुनौती

इस चुनौती को ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया ने स्वीकार भी कर लिया है।  इस पर बात करते हुए पदकवीर पहलवान बजरंग पूनिया ने बात करते हुए कहा कि यदि कुश्ती संघ द्वारा किए गए घोटालों को गिनना है तो ये टेस्ट कराने को हम तैयार हैं।

भारतीय पहलवानों और भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के बीच का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। दिन-प्रतिदिन ये मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब धरना प्रदर्शन पर बैठे हुए पहलवानों को बीत रविवार को भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने नार्को टेस्ट कराने की चुनौती पेश कर दी है। इस चुनौती को ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया ने स्वीकार भी कर लिया है।  इस पर बात करते हुए पदकवीर पहलवान बजरंग पूनिया ने बात करते हुए कहा कि यदि कुश्ती संघ द्वारा किए गए घोटालों को गिनना है तो ये टेस्ट कराने को हम तैयार हैं। जिन-जिन लड़कियों ने उनके खिलाफ शिकायत की है वो भी नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही बजरंग पूनिया ने कोच विनोद तोमर, धीरेंद्र और जितेंद्र के भी नार्को टेस्ट कराने की मांग की है।

Brijbhusan Singh
Photo Source: Social Media

मैं नार्को टेस्ट कराउंगा, लेकिन विनेश और बजरंग को भी ये टेस्ट कराना होगा- बृजभूशण सिंह

गौरतलब है कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष (WFI) बृजभूषण शरण सिंह ने अपने फेसबुक पर फोटो शेयर करते हुए कहा था कि वो नार्को या लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी थी कि उनके साथ बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट को भी ये टेस्ट करान होगा। इस दौरान बृजभूषण सिंह ने लिखा था कि, “मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलिग्राफी टेस्ट या लाइ डिटेक्टर करवाने के लिए तैयार हूं, लेकिन मेरी शर्त है कि मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को भी ये टेस्ट कराना होगा। अगर ये दोनों पहलवान टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं को वो प्रेस बुलाकर घोषणा करें और मैं उनको वचन देता हूं कि मैं इसके लिए तैयार हूं…बृजभूषण शरण सिंह सांसद कैसरगंज। मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं और हमेशा कायम रहने का देशवासियों को वादा करता हूं…रघुकुल रीती सदा चली आयी, प्राण जाये पर वचन न जाई।।…जयश्रीराम”

बता दें कि देश के पदकवीर पहलवानों ने 2023 जनवरी में कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के साथ योन शोषण के आरोप लगाए थे। इसके अलावा उन्होंने बृजभूषण सिंह को उनके पद से इस्तीफा देने की भी मांग करी थी। इसके बाद से ये मामला शांत नहीं हुआ है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More