ये हैं ‘Leauge of Legends’ की सबसे पांच Popular टीम  

गेमर्स की इस दुनिया में सबसे जयादा लोग लीग ऑफ लेजेंड्स के दिवाने हैं। इस लीग में जितना रोमांच होता है, उससे भी ज्यादा प्रतिभाग ले रहे खिलाड़ियों के लिए कॉम्पिटीशन भी होता है।

भारत समेत आज दुनियाभर में गेमर्स की संख्या बढ़ती जा रही है। गेमर्स की इस दुनिया में सबसे जयादा लोग लीग ऑफ लेजेंड्स के दिवाने हैं। इस लीग में जितना रोमांच होता है, उससे भी ज्यादा प्रतिभाग ले रहे खिलाड़ियों के लिए कॉम्पिटीशन भी होता है। कई देशों के खिलाड़ी इसमें टॉप की पोजिशन पाने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं। आज के इस लेख में हम आपको दुनिया की ऐसी पांच टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि मौजूदा वक्त में लीग ऑफ लीजेंड्स ईस्पोर्ट्स टीम कौन सी हैं।

Team Liquid- North America Europe

ये दुनिया की सबसे बड़ी ईस्पोर्ट्स टीम में से एक है। टीम लिक्विड ईपोर्ट्स साल 2022 से ये लगातार ही कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। गौरतलब है कि साल 2015 तक ये टीम Lol तक खुद को स्थापित करने में नाकामयाब रही थी। इस टीम के सबसे शानदार खिलाड़ियों में मिड-लेनर जेन्सेन, एडीसी डबललिफ्ट जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है।

Europe Esports G2

आजलक के गेमर्स को इनका नाम बताने की जरूरत नहीं है। हर कोई इस नाम से वाकिफ है। ईस्पोस्ट्स की इस टीम ने ग्लोबल प्लैंटफार्म पर काफी शानदार प्रदर्शन किया है। साल 2018 और 2020 में G2 विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइलन में पहुंचे थे। हालांकि इस दौरान इन्हें हार का सामना करना पड़ा था। यदि आकड़ो पर जाए तो इस टीम के ठीक-ठाक फॉलोअर्स हैं। G2 के 2019 में फाइनल मैच को दुनियाभर से करीब 10 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा था।

T1- South Korea

ये टीम इस नाम से पहले एसके टेलीकॉम टी1 के नाम से जानी जाती थी। गेमर्स इस टीम के जोश को लेकर सबसे दिवाने हैं। बीते 12 सालों से टी1 लगातार ही शानदार प्रदर्शन कर  रही है। इस टीम के खिलाड़ियों में सबसे बड़ा नाम Faker का है। इन्हें लीग का सबसे बेरतरीन खिलाड़ी माना जाता है।

FunPlus Phoenix- China

साल 2017 में चाइना की इस टीम ने शानदार वापसी की थी, जब उनके शानदार रूप से प्रतिभाशाली रोस्टर और प्रैक्टिश और योजना के प्रति मेहनत के दम पर एक सफल टीम बनने की ओर अग्रसर हुई। फनप्लस फीनिक्स के सबसे स्टार खिलाड़ी Care हैं।

Royal Never Give Up- China

रॉयल नेवर गिव अप गेमर्स की लीग में बड़ा नाम है। ये टीम तीन बार टूर्नामेंट को अपने नाम करने वाली सबसे सफल टीमों में गिनी जाती है। हांलाकि रॉयल नेवर गिव अप ने अब तक विश्व चैंपियनशिप में अपनी मौजूदगी दर्ज नहीं कराई है, लेकिन आने वाले सालों में माना जा रहा है कि इनका बेहतरीन प्रदर्शन होगा और ये अपने स्तर को कुछ हद तक बढ़ा पाएंगे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More