IPL के फाइनल मुकाबले में Jio Cinema ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, लाइव मैच में जुड़े 3.2 करोड़ लोग

एक तरफ जहां पांच बार आईपीएल के ट्रॉफी को अपने नाम कर चेन्नई ने कीर्तिमान स्थापित किया। वहीं, दूसरी तरफ इस साल आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग करने वाला डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर जियो सिनेमा ने भी नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया है।

29 मई 2023 को इस साल आईपीएल का 16वां संस्करण का समापन हो गया। इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने ट्रॉफी पर कब्जा कर आईपीएल के इतिहास में कुल पांच बार खिताब को अपने नाम किया। इससे पहले मुंबई इंडियंस ही एक ऐसी टीम थी जो कुल पांच बार ट्रॉफी जीत पाई थी। अब ऐसा करने वाली वाली चेन्नई सुपर किंग्स दूसरी टीम बन गई है। एक तरफ जहां पांच बार आईपीएल के ट्रॉफी को अपने नाम कर चेन्नई ने कीर्तिमान स्थापित किया। वहीं, दूसरी तरफ इस साल आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग करने वाला डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर जियो सिनेमा ने भी नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। फाइनल मुकाबले के दौरान जियो सिनेमा पर एक वक्त पर कुल 3.2 करोड़ लोगों ने लाइव मैच देखा। ये व्यूअरशिप के मामले में एक नया रिकॉर्ड है, जब इतने ज्यादा लोगों ने एक वक्त पर लाइव मैच देखा हो।

MS Dhoni
Photo Source: Twitter

तोड़ा डिज्नी प्लस हॉटस्टार का रिकॉर्ड 

इससे पहले भी जियो सिनेमा ने 2.57 की लाइव व्यूअरशिप पाकर एक रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन फाइनल मुकाबले में तो इन्होंने अपने इसी रिकॉर्ड को ध्वस्त कर 3.2 करोड़ लोगों की लाइव व्यूअरशिप जोड़कर फिर से एक कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। बता दें, साल 2019 में आईपीएल के एक मैच के दौरान पूर्व डिजिटल लाइव स्ट्रीमिंग पार्टनर डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने 2.5 करोड़ की लाइव स्ट्रीमिंग की व्यूअरशिप हासिल की थी। जो कि लंबे समय तक किसी अन्य लाइव स्ट्रीमिंग पार्टनर ने नहीं तोड़ी थी। लेकिन इस साल जियो सिनेमा ने डिज्नी प्लस हॉटस्टार के ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

गौरतलब है कि फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स धोनी की कप्तानी में गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2023 में मात देने के बाद आईपीएल के इतिहास में कुल पांच बार ट्रॉपी को अपने नाम करने वाली टीम बन गई है। इसके इतिहास में पहले मुंबई इंडियंस ही ऐसी टीम थी जिन्होंने कुल पांच बार ट्रॉफी को अपने नाम किया हो। अब इस लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स का भी नाम जुड़ गया है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More