क्या WTC फाइनल में इंद्रदेव देंगे दर्शन? जानिए मौसम का हाल

इन दोनों ही टीमों के लिए ओवल में परिस्थितियां एक समान रहने वाली हैं। ये मैदान भारत-ऑस्ट्रेलिया के न्यूट्रल वेन्यू है। यदि रिकॉर्ड की बात करें तो इसका भी रिकॉर्ड दोनों के लिए एक जैसा ही है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का मुकाबला 07  से लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाना है। इस मैच पर पुरे दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों की नजर रहने वाली है। दोनों देशों बीच ये खिताबी मुकाबला का टॉस भारतीय समयानुसार 02:30 बजे से होगा, जबकि 3 बजे से मैच खेला जाना है। बता दें, भारत और ऑस्ट्रेलिया में से जो भी इस मैच को अपने नाम करेगा वो पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी उठाएगा।

इन दोनों ही टीमों के लिए ओवल में परिस्थितियां एक समान रहने वाली हैं। ये मैदान भारत-ऑस्ट्रेलिया के न्यूट्रल वेन्यू है। यदि रिकॉर्ड की बात करें तो इसका भी रिकॉर्ड दोनों के लिए एक जैसा ही है। इन सब के बाद मुकाबले में सबसे बड़ी परेशानी का सबब यहां का मौसम बना हुआ है। इसको लेकर फैंस अभी से भ्रम में हैं कि कहीं मौसम इस मैच के मजे को खराब न कर दे। इसी कड़ी में आइए अब लंदन के मौसम के बारे में जानते हैं।

Rohit Sharma and Pet Cummins
Photo Credit: ICC

कैसा रहेगा लंदन का मौसम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप के फाइनल मुकाबले को लेकर मौसम विभाग ने बताया है कि इस मैच के पहले तीन दीन का मौसम सुहावना रहेगा। यानी पहले तीन दिन तक बारिश की कोई आशंका नहीं है। इस दौरान तामपान 20 डिग्री के आसपास रहेगा। लेकिन मैच के शेष दो दिनों में यानी तीसरे और पांचवे दिन बारिश होने की आशंका व्यक्त की गई है।

पिच रिपोर्ट

द ओवल के मैदान की पिच का मिजाज स्पिन और तेज गेंदबाजी दोनों की एक समान होती है। पिछले दस सालों में यहां हुए 10 टेस्ट मैचों के दौरान स्पिनर्स की 34.83 और तेज गेंदबाजों की 30.57 की ओसत रही है। मंगलवार शाम को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से जब पिच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि परिस्थितियां संकेत दे रही है कि यहां पर तेज गेंदबाजों की काफी मदद मिलने वाली है। बता दें, ओवल की पिच पर एक दिन पहले घास दिखी थी।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More